News

दीघा-आर ब्लॉक रोड पर जल्द दौड़ेंगे वाहन

दीघा-आर ब्लॉक रोड पर जल्द ही वाहन दौड़ने लगेंगी क्योंकि प्रोजेक्ट का निर्माण लॉकडाउन और लगातार बारिश के बावजूद काफ़ी तेज़ी से चल रहा है। काम में और तेज़ी लाने के लिया रविवार को बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन (बीएसआरडीसी) के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने निरीक्षण किया। साथ हीं फ़ेज़ दो के अंतर्गत अशोक राजपथ से गंगा पथ तक बनने वाले हिस्से का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने नेहरू पार्क फ्लाईओवर, शिवपुरी फ्लाईओवर और राजीवनगर फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया।

बीएसआरडीसी के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया

संजय अग्रवाल ने बताया कि राजीवनगर फ्लाईओवर का एप्रोच रोड निर्माण 95 फीसदी पूरा हो चुका है। वहीं शिवपुरी फ्लाईओवर एप्रोच रोड का निर्माण भी जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। आर ब्लाॅक से हड़ताली मोड़ तक सड़क निर्माण पहले ही पूरा कर लिया गया है। सर्विस रोड का भी काम अब लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने निर्देश दिया कि ड्रेन और अन्य निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।

दीघा-आर ब्लॉक रोड में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार काम चल रहे हैं आर ब्लाक से हड़ताली मोड़ तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है हड़ताली मोड़ पर फ़्लाइओवर बनाने का काम भी लगभग लगभग पूरा कर लिया गया है सिर्फ़ गार्डर रखने का काम बाक़ी है उसे भी जल्द पूर कर लिया जाएगा।

आर॰ ब्लॉक-दीघा एक्सप्रेस वे में पेड़ों पर मधुबनी पेंटिंग

बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन (बीएसआरडीसी) के एमडी संजय कुमार अग्रवाल के निरीक्षण के दौरान इंजीनियरों ने बताया कि लॉकडाउन व बरसात के कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। इसके बावजूद काम जारी है। सीवरेज और ड्रेन से संबंधित लगभग सभी कार्यों पूरे कर लिए गए हैं।

रिंग रोड का काम भी तेज़ी से चल रहा हैं

पटना रिंग रोड का निर्माण कार्य की प्रक्रिया भी काफ़ी तेज़ी से चल रहा है, लगभग 5000 करोड़ की लागत से 127 किलोमीटर सड़क परियोजना में अबतक 70 किलोमीटर सड़क का भूमि अधिग्रहण कर लिया गया है। इसके निर्माण के बाद पटना का इलाक़ा वैशाली और सारण तक चला जाएगा और पटना शहर का विकाश गंगा नदी के उत्तर  भी चला जाएगा। रिंग रोड में औरंगाबाद से जयनगर और बिहटा से सरमेरा तक बनने वाला सड़क भी जूड़ जाएगा।

गांधी सेतु के पश्चिमी लेन पर वाहनों का परिचालन होगा शुरू

Leave a Reply