News

बिहार में कोरोना के 2701 नये मामले

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होती जा रही है। बुधवार को कोरोना के 2701 नये मामले सामने आने के साथ ही  संक्रमितों की संख्या 64732 हो गयी है।
यहां औसतन रोजाना 2 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। पटना जिले में आज फिर कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 478 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 10988 हो गई है।

जाँच दोगुनी हुई

लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या से चिंतित होने की जरूरत नहीं। आंकड़ों को देखें तो पिछले कुछ दिन में जांच की संख्या दोगुनी से भी अधिक हो गई। वहीं मरीजों की संक्रमण दर आधी घटकर 7 प्रतिशत से भी कम हो गई है। विशेषज्ञों के मुताबिक संक्रमण दर का गिरना कोरोना कंट्रोल होने का सबसे बड़ा सूचक है।

जिलेवार कोरोना संक्रमित

कटिहार में 196, पूर्वी चंपारण में 103, वैशाली में 104, चंपारण में 164 नए मामले सामने आए हैं, जबकि मधुबनी में करोड़ों के 90, मुजफ्फरपुर में 90, समस्तीपुर में 72, भागलपुर में 99, सुपौल में 63, पश्चिम चंपारण में 52, सिवान में 48,भोजपुर में 90, मुंगेर में 64, नालंदा में 76, रोहतास में 66, पूर्णिया में 65, जमुई में 29, दरभंगा में 49 में नए संक्रमितों की पहचान हुई है

Corona update

बाज़ार में लौटी रौनक़

लौक डाउन में दुकानों की बंदी से व्यवसाई काफ़ी चिंतित थे, लेकिन जिला प्रशासन से आदेश प्राप्ति के बाद बकरीद, रक्षाबंधन व हरितालिका व्रत जैसे पर्व से पहले दुकानों को खुल जाने से बाजारों में रौनक लौट आई है। रक्षाबंधन पर राखी, मिठाई आदि की दुकाने सज धज कर तैयार थी, जबकि किराना, बर्तन, कपड़े आदि की दुकान भी अब सामान्य स्थिति में खुली हुई है। बाजार खुलने से व्यवसायी के साथ स्थानीय नागरिकों ने खुशी जताई, लेकिन मास्क का उपयोग नहीं करने और सोश्ल डिस्टेंशिंग का पालन नहीं करने के कारण संक्रमण के फैलाव की भी आशंका ज़ाहिर किया है।

अनलॉक-3 : पटना में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Leave a Reply